भारत का सातवां विकेट गिरा, शार्दुल ठाकुर 28 रन बनाकर आउट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आज यानी बुधवार 5 जनवरी को तीसरे दिन का खेल जारी है।85/2 से आगे खेलते हुए भारत नेलंच तक 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 225 रन बना लिए हैं। हनुमा विहारी और मोहम्मद शमी क्रीज पर हैं। बढ़त अब 198 रन से ज्यादा की हो गई है।

भारत की दूसरी पारी

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 2 विकेट खोकर 85 रन बनाए थे। वहीं, तीसरे दिन के खेल की शुरुआत भारत ने अच्छे अंदाज में की। चेतेश्वर पुजारा ने महज 62 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि अजिंक्य रहाणे ने 67 गेंदों में अर्धशतक जमाया। अर्धशतक तक रहाणे के बल्ले से 7 चौके और एक छक्का निकला। लंबे समय के बाद दोनों के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली।भारत को दिन का पहला और दूसरी पारी में तीसरा झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो 78 गेंदों में 58 रन बनाकर कगिसो रबादा की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं, भारत को चौथा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 86 गेंदों में 53 रन बनाकर रबादा की गेंद पर lbw आउट हो गए। पांचवां झटका भारत को रिषभ पंत के तौर पर लगा जो कगिसो रबादा की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अश्विन बिना खाता खोले वापस।

शार्दुल ठाकुर ने कुछ अच्छे शाट लगाते हुए 24 गेंद पर 28 रन की पारी खेली। 5 चौके 1 छ्क्का लगाने के बाद मार्को जेनसन की गेंद पर केशव महाराज के हाथों कैच आउट हुए।

इस मुकाबले की बात करें तो भारत के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और टीम 202 रन पर ढेर हो गई थी। भारत के लिए 50 रन कप्तान केएल राहुल और 46 रन आर अश्विन ने बनाए थे। साउथ अफ्रीका के लिए 4 विकेट मार्को जेनसैन और 3-3 विकेट कगिसो रबादा और ओलिवियर ने चटकाए थे। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 229 रन पर ढेर हो गई थी।साउथ अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 27 रन की मामूली बढ़त मिली थी और फिर भारत ने अपनी दूसरी पारी में पहले तो इस बढ़त को खत्म हुआ और फिर अपना लक्ष्य रखने के लिए आगे की बल्लेबाजी जारी रखी। दूसरे दिन भारत के दो विकेट ओपनर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के रूप में गिरे। हालांकि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा नाबाद लौटे हैं। वहीं, पहली पारी में भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 7 विकेट चटकाए थे।