राजस्थान में अपराधों के स्थापित हो रहे नए कीर्तिमान

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को राजस्थान में बढ़ रहे अपराधों को लेकर अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पिछले 3 साल में मॉब लिंचिंग, महिलाओं के खिलाफ दुर्व्यवहार, बच्चों के साथ अत्याचार, दलितों के खिलाफ अत्याचार, एक मजहब विशेष के लोगों पर बर्बरता, जैसे अपराधों में नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को जब देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा था, उस दिन राजस्थान के अलवर जिले में मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने एक गांव में सब्जी बेचकर अपनी आजीविका चलाने वाले चिरंजीलाल नाम के एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला। उन्होंने कहा कि जब इतनी बड़ी घटना राजस्थान में हुई, तब से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मानवाधिकार के चैंपियन कहां हैं ?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उदयपुर में जिस तरह की बर्बर और नृशंस हत्या हुई थी। बार बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी, मृतक और शिकायतकर्ता कन्हैया लाल से ही माफीनामा लिखवाया गया। हत्या से एक दिन पहले भी उसने फोन करके सुरक्षा की गुहार लगाई गई। इसके बावजूद भी उसे सुरक्षा प्रदान नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि इस घटना के सूत्र अतिवादी संगठनों और लोगों के साथ जुड़े हुए हैं, ये एनआईए की जांच में सामने आया है। गहलोत सरकार उसमें भी प्रभावी कार्रवाई करने की बजाय चुप्पी साधे रही और मात्र सरकारी नौकरी और मुआवजे का लालच देकर उस मामले को दबाने का प्रयास किया गया।