आतंकी मामले में NIA ने जम्मू-कश्मीर के नौ जगहों पर की छापेमारी, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तार

एनआईए ने आज सुबह जम्मू-कश्मीर के कुल नौ जगहों पर एक के बाद एक छापेमारी  की। एजेंसी द्वारा कोकेरनाग मुठभेड़ मामले में दो आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के करीब एक महीने बाद यह छापेमारी की गई है। अब मिली जानकारी के मुताबिक मामले के संदिग्ध लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेसिस्टेंट फ्रंट से इसके तार जुड़े हो सकते हैं।

मुठभेड़ मामले में एक महीने बाद चलाया गया तलाशी अभियान

श्रीनगर में रहने वाले कुछ संदिग्धों के संबंध में प्राप्त विशेष जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने तलाशी शुरू की। एनआईए द्वारा कोकेरनाग (जम्मू-कश्मीर) मुठभेड़ मामले में दो आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के लगभग एक महीने बाद तलाशी अभियान चलाया गया था।

टीआरएफ कश्मीरी युवाओं को भड़काने में रहे शामिल

सूत्रों ने कहा कि मामले के संदिग्ध लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़े हैं। लश्कर और टीआरएफ (TRF) दोनों प्रतिबंधित संगठन हैं और ‘जिहाद’ के नाम पर कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए लगातार भड़काने और प्रेरित करने में शामिल रहे हैं।

लश्कर-ए-तैयबा सबसे बड़ा आतंकवादी समूह

दोनों संगठन अपने मकसद को बढ़ावा देने और बेरोजगार युवाओं को आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लुभाने के लिए ट्विटर, टेलीग्राम और यूट्यूब चैनलों जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर काम कर रहे हैं।