रिश्वतखोरी के मामले में CBI ने GAIL के निदेशक समेत पांच अन्य को किया गिरफ्तार

खबरें देश की (Rashtra Pratham): सीबीआई ने रविवार को कथित रिश्वतखोरी के मामले में भारतीय गैस प्राधिकरण (गेल) के निदेशक (मार्केटिंग) ईएस रंगनाथन के साथ पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शनिवार को आरोपियों के नोएडा और दिल्ली स्थित परिसरों पर छापेमार कार्रवाई भी की थी।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक गेल निदेशक के घर पर छापे के दौरान 1.29 करोड़ रुपये नकद और 1.30 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण बरामद किए हैं। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। सीबीआई ने शनिवार को रंगनाथन के खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज कर छापेमारी की थी।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने ईएस गेल के निदेशक रंगनाथन समेत अन्य के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें कुछ प्राइवेट लोग, निजी कंपनियों और अज्ञात लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गेल के मार्केटिंग निदेशक के खिलाफ भ्रष्टाचार की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर यह पूरी कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि शिकायत में आरोप लगाए गए थे कि वो अन्य लोगों के साथ मिलकर गेल द्वारा मार्केटिंग किए जा रहे पेट्रोकेमिकल उत्पाद खरीदने वाली निजी कंपनियों से रिश्वत ले रहे हैं।