सीएम केजरीवाल ने फहराया तिरंगा

 Popular(Rashtra Pratham):   मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराया। इसके बाद उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्लीवासियों समेत पूरे देश के लोगों को बधाईयां दीं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। यही वजह है कि हम स्वाधीनता दिवस और फिर गणतंत्र दिवस यहां पर मना रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना महामारी से छुटकारा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पिछला एक साल सभी के लिए मुश्किलभरा रहा। दिल्लीवासियों के लिए तो खासकर बहुत मुश्किलभरा दौर था क्योंकि दिल्ली ने कोरोना महामारी का बहुत प्रचंड रूप देखा। 11 नवंबर को दिल्ली में एक दिन में 8,500 केस आए। कहां जाता है कि विश्व में किसी भी शहर में यह सबसे ज्यादा केस थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक दिन में इतने सारे केस सामने आने के कई सारे कारण हैं।

इसके विषय में मैंने पहले भी आप लोगों को बताया था। लेकिन अच्छी बात यह रही कि जिस तरीके से दिल्ली के लोगों ने और सरकार ने मिलकर इसका सामना किया और सफलतापूर्वक सामना किया। अमेरिका के न्यूयॉर्क में पहले हफ्ते 6300 केस आए। हमारे यहां से कम थे। लेकिन आपने देखा होगा सोशल मीडिया में की किस तरह से स्वास्थ्य सेक्टर ढह गया। अस्पतालों में जगह नहीं थी और केवल न्यूयॉर्क नहीं दुनिका के विकसित देशों के शहरों को उठा कर देख लीजिए वहां का स्वास्थ्य क्षेत्र ढह गया।