Nikki Murder Case के आरोपी साहिल ने ऐसे की थी शव को ठिकाने लगाने की प्लानिंग

दिल्ली में सामने आए निक्की हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की टीम को जांच के दौरान कई सनसनीखेज जानकारी मिली है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी साहिल अपनी पहली पत्नी निक्की यादव की हत्या के बाद उसके शव को ठिकाने लगाने की तैयारी में था मगर दूसरी शादी और शादी के रीति रिवाजों को पूरा करने के कारण उसे समय नहीं मिला।

गौरतलब है कि साहिल गहलोत ने नौ फरवरी को निक्की की हत्या करने के बाद उसे शव को अपने पिता समेत कुल पांच साथियों के साथ मिलकर ढ़ाबे के डीप फ्रीजर से बरामद किया था। इसके बाद आरोपी साहिल ने तैयारी की थी कि वो निक्की को अपनी गाड़ी से बाहर गिराएगा और इसे एक एक्सिडेंट दिखाते हुए उसकी हत्या का प्रयास करेगा। ये जानकारी पुलिस सूत्रों ने 20 फरवरी को दी है।

जानकारी के मुताबिक साहिल ने निगमबोध घाट की पार्किंग में कार के अंदर ही अपनी पहली पत्नी निक्की की हत्या गला दबाकर की क्योंकि वो पहली योजना के मुताबिक निक्की का एक्सीडेंट करने में सफल नहीं हो सका था। गहलोत ने कथित तौर पर यादव की हत्या कर दी, उसके शव को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली स्थित अपने ढाबे के एक रेफ्रिजरेटर के अंदर रख दिया और दूसरी युवती से शादी करने चला गया। घटना का खुलासा अपराध के चार दिन बाद 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के दिन हुआ।

पुलिस ने मामले के सिलसिले में अब तक गहलोत, उसके पिता और चार अन्य – दो रिश्ते के भाइयों और दो दोस्तों – को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दावा किया कि साहिल गहलोत की यादव से छुटकारा पाने की योजना थी, ताकि वह अपने परिवार की पसंद की युवती से दूसरी शादी कर सके। गहलोत की पुलिस हिरासत की अवधि सोमवार को समाप्त होगी और उसे अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों ने यह भी कहा कि गहलोत के पिता यादव की हत्या के बारे में जानते थे और उसने अपने बेटे का समर्थन किया।

सूत्रों ने बताया कि उसे हत्या में अपनी भूमिका स्वीकार करने में कोई झिझक नहीं हुई और उसने पुलिस से कहा कि उसे किसी तरह यादव से छुटकारा पाना था। उन्होंने कहा कि मामले में गिरफ्तार किए गए गहलोत के रिश्ते के भाइयों में से एक पुलिसकर्मी है और उसके खिलाफ कंझावला पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत एक अलग घटना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपी साहिल की हिरासत बढ़ी
दिल्ली की एक मेट्रोपॉलिटन अदालत ने दक्षिण दिल्ली में अपनी पहली पत्नी की हत्या करने और उसके शव को रेफ्रिजरेटर में रखने के आरोपी साहिल गहलोत की पुलिस हिरासत सोमवार को दो दिन के लिए बढ़ा दी। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समीक्षा गुप्ता की अदालत ने पांच अन्य आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जांच अधिकारी ने गहलोत की हिरासत तीन दिन बढ़ाने का अनुरोध किया था। पिछले मंगलवार को मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल ने गहलोत (25) को पांच दिन की हिरासत में भेज दिया था।