सिद्धू मूसेवाला के पिता के आरोपों पर आया भगवंत मान का जवाब

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में न्याय सुनिश्चित करने में राज्य सरकार की ओर से कोई कमी नहीं की गई है। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले दिवंगत गायक के पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि यदि उनके बेटे का संबंध ‘गैंगस्टर’ से जोड़ा गया तो वह उसकी हत्या के मामले में दर्ज कराई गई प्राथमिकी वापस ले लेंगे। मुख्यमंत्री ने पठानकोट में कहा कि न्याय सुनिश्चित करने में अपनी ओर से हम कोई देर नहीं कर रहे हैं। हर दिन, किसी ना किसी को गिरफ्तार किया जा रहा है। जहां कहीं से हमें सुराग मिलता है, हम (मामले में) गिरफ्तारियां करते हैं।

सिंह ने देश छोड़ने की भी धमकी दी है और उनकी सुनवाई करने के लिए राज्य प्रशासन को 25 नवंबर तक की समय सीमा दी है। मान सोमवार को धान खरीद की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पठानकोट में थे। उन्होंने मूसेवाला की हत्या की घटना को बहुत गंभीर विषय बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने गायक पर हमला करने और हत्या की साजिश रचने वालों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले में आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है। मान ने कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र से कनाडा में मौजूद आरोपियों के खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी करने का अनुरोध किया है, ताकि उन्हें अदालत के कठघरे में खड़ा करने के लिए यहां लाया जा सके। शुभदीप सिंह, सिद्धू मूसेवाला के नाम से लोकप्रिय थे। पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने प्राथमिकी वापस लेने, देश छोड़ने की चेतावनी दी

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने रविवार को अपने बेटे का नाम कुख्यात अपराधियों से जोड़े जाने पर हत्या के मामले में प्राथमिकी वापस लेने और देश छोड़ने की चेतावनी दी। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने 25 नवंबर तक उनकी बात सुने जाने की समयसीमा तय करते हुए दावा किया कि उनके बेटे की एक सुनियोजित साजिश के तहत हत्या कर दी गई। भावुक हुए बलकौर सिंह ने कहा कि वह इस आरोप को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है कि उनके बेटे को गिरोह की प्रतिद्वंद्विता के चलते मार दिया गया था।

पंजाब के मनसा जिले में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिंह ने कहा कि परिवार मामले की जांच में प्रशासन के साथ पूरी तरह सहयोग कर रहा है, लेकिन इसे शायद उनकी ‘‘कमजोरी’’ माना जा रहा है। मनसा जिले के मूसा गांव में एक जनसभा में सिंह ने कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से सरकार को बताना चाहता हूं कि अगर आप मेरे बेटे को कुख्यात गिरोह का हिस्सा बनाते हैं, तो मैं आपका काम Moosewala आसान कर दूंगा और 25 नवंबर को प्राथमिकी वापस ले लूंगा। उन्होंने कहा कि मैं देश छोड़ दूंगा, भले ही मुझे बांग्लादेश में बसना पड़े।